Monday 24 October 2011

Gulab Jamun Recipe


GULAB JAMUN RECIPE


सामग्री:


1 कप लाली मिल्क पाउडर
1 / 2 कप सभी उद्देश्य आटा
1 / 2 चम्मच बेकिंग सोडा
2 मक्खन पिघला tablespoons
पूरे बस पर्याप्त दूध आटा बना

चीनी सिरप के लिए
2 चीनी कप
1 कप पानी
तलने के लिए तेल

कैसे बनाने के लिए गुलाब जामुन

    दूध पाउडर, Bisquick, मक्खन संयोजन द्वारा आटा बनाओ. एक मध्यम मुश्किल आटा बनाने के लिए अभी पर्याप्त सारा दूध जोड़ें. 18-20 भागों में आटा फूट डालो. धीरे से अपनी हथेलियों के बीच एक चिकनी गेंद में प्रत्येक भाग रोलिंग गेंदों बनाओ. एक थाली पर गेंद रखें. एक नम अभी तक सूखी रसोई तौलिया के साथ कवर.
    और फिर उच्च कम माध्यम गर्मी पर तेल हीट. गर्म तेल पैन की ओर से, एक एक करके में गेंदों में पर्ची. वे पैन के नीचे सिंक करने के लिए, लेकिन प्रयास करने के लिए उन्हें स्थानांतरित नहीं है. इसके बजाय, धीरे पैन मिलाने के लिए सिर्फ एक पक्ष पर भूरे से गेंदों रखने. के बारे में 5 मिनट के बाद, गेंद की सतह के लिए वृद्धि होगी. गुलाब Jamuns धीरे शीर्ष को जन्म अगर तापमान सिर्फ सही है चाहिए. अब वे धीरे और लगातार हो भी सभी पक्षों पर भूरे सुनिश्चित करने के लिए उत्तेजित करना चाहिए.
    यदि तेल का तापमान बहुत अधिक है तो गुलाब jamuns को तोड़ देते हैं जाएगा. तो तापमान को समायोजित करने के लिए सुनिश्चित करें कि गुलाब jamuns तोड़ने या बहुत जल्दी पकाना नहीं कर.
    गेंदों मध्यम तापमान के तहत बहुत धीरे धीरे तली हुई चाहिए. यह पूरा खाना पकाने से अंदर और भी भूरे सुनिश्चित करेगा.

चाशनी

    सिरप पहले किया जाना चाहिए और गर्म रखा. गर्म चाशनी जोड़ने के लिए पानी की 1 कप के 2 कप चीनी के मिश्रण. 4-5 इलायची फली, थोड़ा कुचल और "केसर" की कुछ किस्में जोड़ें. 5-10 मिनट के लिए मध्यम गर्मी पर एक चम्मच और फिर गर्मी के साथ मिश्रण जब तक चीनी सब पानी में भंग कर रहा है. ज़रूरत से ज़्यादा गरम, कि चीनी caramelize होगा मत करो.
    एक सेवारत पकवान में इस गर्म सिरप स्थानांतरण. चूल्हे पर गर्म रखें. गर्म सिरप में सीधे तली हुई गुलाब jamuns जोड़ें. चाशनी में गुलाब जामुन गेंदों रातोंरात छोड़ो सर्वोत्तम परिणामों के लिए. वे गर्म या कमरे के तापमान पर कार्य किया जा सकता है.

Tags:
gulab jamun recipe,gulab jamun recipe in hindi,gulab jamun,how to make gulab jamun,how to prepare gulab jamun, how to make soft gulab jamun

1 comment:

  1. It is surprising to see randomly an article written about a delicious sweet which is relished by none but all youngsters. You can check out variety of sweets at my Indian Sweet Shop. I hope you will love it.

    ReplyDelete