Monday 26 September 2011

मैं पहाड़ के बीच में पत्थर का एक टुकड़ा

मैं पहाड़ के बीच में पत्थर का एक टुकड़ा AM. यह मैं भी
करने के लिए एहसास हिम्मत मत करना. मैं बजाय सपना. ओशो, आपने क्यों कहा
ME नदियों के बारे में, सागर और स्काई है? और आप कैसे कर सकते थे
मुझे संन्यास दे? मैं के बीच में पत्थर का एक टुकड़ा AM
पहाड़.
हर कोई चट्टान का एक टुकड़ा है. जब तक आप अपने परम गौरव को पाने के लिए, आप करने के लिए बाध्य कर रहे हैं
चट्टान का एक टुकड़ा हो. लेकिन चट्टान का एक टुकड़ा किया जा रहा में कुछ भी गलत है. चट्टान के टुकड़े
कुछ भी नहीं है लेकिन भगवान गहरी नींद में, रॉक के snoring.A टुकड़ा सो परमेश्वर है. कुछ नहीं में गलत है
चट्टान का टुकड़ा, यह जग हो गया है. इसलिए, मैं तुम्हें संन्यास दिया है.
आप कहते हैं, और तुम मुझे कैसे संन्यास दे सकता है?
संन्यास कुछ नहीं बल्कि एक प्रयास करने के लिए तुम्हें जगा, तुम हिला के प्रयास, एक प्रयास करने के लिए झटका है
आप होश में हैं. संन्यास कुछ भी नहीं है लेकिन एक अलार्म है.
मैं यह भी एहसास की हिम्मत नहीं है कि मैं के बीच में पत्थर का एक टुकड़ा हूँ
पहाड़ - मैं बजाय सपना.
सपना देख - कैसे रॉक अपने विकास से बचा जाता है, रॉक अपने स्वयं के भविष्य से बचा जाता है.
सपना बाधा है. सपना देख हम वास्तविकता से परहेज कर रहे हैं सपना देख हम से बचने के द्वारा,
असली. यह हमारे बच रही है. आप किसी भी अन्य बच नहीं है. यह केवल भागने मार्ग है -
सपना देख.
जब तुम मुझे सुन रहे हैं, आप भी सपना देख सकते हैं. यहाँ बैठे आप एक हजार हो सकता है
और एक विचारों को अपने दिमाग में घूम. आप भविष्य या अतीत के बारे में सोच सकते हैं.
आप के लिए और मैं क्या कह रहा हूँ के खिलाफ किया जा सकता है, आप बहस कर सकते हैं, तुम मेरे साथ बहस कर सकते हैं
अपने आप को अंदर. लेकिन फिर तुम मुझे याद कर रहे हैं. मैं यहाँ एक तथ्य हूँ. आप यहाँ सपना की जरूरत नहीं है,
तुम सिर्फ मेरे साथ यहाँ किया जा सकता है. और यह की जबरदस्त परिणाम होगा.
लेकिन हम सपना आईएनजी पर जाना. लोग सपने देखने वालों कर रहे हैं, और है कि उनका तरीका है. जब वे कर रहे हैं
एक औरत को प्यार करने, वे सपना देख रहे हैं, जब वे खा रहे हैं, वे सपना देख रहे हैं.
जब वे सड़क पर चल रहे हैं - वे सुबह टहलने के लिए चला गया है, सूरज है
बढ़ रहे हैं, दिन सुंदर है, the.people हो रही है, जिंदगी वापस आ रहा है फिर से - वे कर रहे हैं
सपना देख. वे कुछ भी नहीं देख रहे हैं.
हम सपना देख पर जाना. एक आंखों पर पट्टी के रूप में कार्य करता है सपना है, और हम वास्तविकता लापता पर चलते हैं.
ओशो, आपने नदियों के बारे में क्यों मुझे बताओ, सागर और स्काई?
क्योंकि वे अपनी संभावनाएं हैं. रॉक उड़ सकते हैं, रॉक पंख विकसित कर सकते हैं. मैं अपने आप को
एक चट्टान के एक दिन था. तब मैं पंखों बढ़ रही शुरू पता है, प. मैं अपने संभावना पता है कि तुम,
यह पता नहीं हो सकता है. इसलिए मैं नदियों के बारे में बात करते हैं, समुद्र और आकाश. रॉक कर सकते हैं
एक फूल बन जाते हैं, रॉक एक नदी बन सकता है, रॉक सागर, रॉक बन सकता है
आकाश बन सकता है - अनंत अपने संभावनाएं हैं! आपका संभावनाओं के रूप में कई हैं
भगवान की संभावनाओं. तुम बहु आयामी हैं.
यही कारण है कि मैं नदियों और समुद्र और आकाश के बारे में बात कर पर जाना है. कुछ दिन या अन्य
एक महान प्यास आप के पास एक नया जुनून impssible पैदा होगा और तुम हो जाएगा
आकाश में उड़ान भरने में सक्षम है. यह तुम्हारा है, यह दावा! आप केवल एक चट्टान की तरह देखो. रॉक्स भी केवल
चट्टानों की तरह देखो. यदि वे एक छोटे से प्रयास करते हैं, अगर वे खुद को एक छोटे से हिला, वे मिल जाएगा
पंख वहाँ छिपे हुए हैं. वे दरवाजे पर अनंत संभावनाओं खोलने, दरवाजे मिल जाएगा.
लेकिन सपना देख बाधा के रूप में कार्य. एक चट्टान होने के नाते एक समस्या नहीं है: में बहुत अधिक किया जा रहा
सपनों समस्या है. सपने छोड़ने शुरू करो. वे व्यर्थ, व्यर्थ, एक अपव्यय कर रहे हैं
और अधिक कुछ नहीं. लेकिन लोगों को सपने देखने पर जाना है, सपने देखने पर जाना .... द्वारा और लोगों द्वारा शुरू
यह सोच कर कि सपने देखने अपने ही जीवन है. जीवन एक सपना नहीं है सपने देखने जीवन नहीं है.
सपना जीवन से परहेज है.
मुझे आपको एक किस्सा बता.
अपने सत्तर पांचवें जन्मदिन पर Turtletaub एक physician1s कार्यालय में पहुंचे. चिकित्सक, 'वह
कहा, 'मैं बीस - दो वर्षीय एक लड़की के साथ आज रात एक तारीख मिल गया है. तुम मुझे दे होगा
मुझे स्फूर्ति कुछ है. '
एमडी सहानुभूतिपूर्वक मुस्कराए और एक डॉक्टर के पर्चे के साथ बूढ़े आदमी की आपूर्ति. बाद में उस
दवा था कि रात, जिज्ञासा से बाहर, चिकित्सा आदमी अपने बुजुर्ग मरीज को फोन किया था '
मदद? 'यह अद्भुत है' Turtletaub ने कहा. 'सात बार पहले से ही है.' 'यह बहुत अच्छा है' पर सहमत हुए
डॉक्टर. और लड़की के बारे में क्या? 'लड़की?' Turtletaub कहा. वह यहाँ नहीं मिला
अभी तक! '
सपने देखने पर मत जाओ, अन्यथा आप लड़की को याद करेंगे. तुम जीवन को याद करेंगे. रोक
सपना देख, कि जो is.And यह पहले से ही आप के सामने है पर देखो. यह पहले से ही चारों ओर है, यह है
के भीतर और बिना. भगवान केवल उपस्थिति अगर तुम सपना नहीं देख रहे हैं है. यदि आप कर रहे हैं
सपना देख, तो अपने सपनों को अपने भीतर स्थान पर कब्जा. वे के लिए बाधा बन जाते हैं
भगवान ने तुम्हें में प्रवेश करने के लिए. यह सपना देख हम माया कहते हैं. एक जादू शो, एक सपना माया का मतलब
दिखाने के लिए. जब तुम सपना नहीं देख रहे हैं, जब आप कोई सपना की एक राज्य में हैं, वास्तविकता यह है
पता चला.
वास्तविकता पहले से ही वहाँ है, आप इसे प्राप्त नहीं कर रहे हैं. आप केवल एक काम करते हैं:
अलग अपने सपनों को डाल दिया है. और तुम अब एक रॉक जाएगा, तुम मुझे के साथ उड़ सकता है
आकाश के बहुत अंत.
मेरा आमंत्रण करे, मेरी चुनौती प्राप्त है. यही कारण है कि संन्यास के बारे में क्या है

No comments:

Post a Comment